*सपने में सांप को देखना: आपके लिए क्या करता है इशारा?,समय रहते जाने अर्थ!*

 

Sapne me sanp ko dekhna

सपने में सांप को देखना: आपके लिए क्या करता है इशारा?,समय रहते जाने अर्थ!

पाठकों, कई लोगों के मन में ये सवाल रहता है कि सपने में सांप को देखना  कैसा सपना होता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर एक स्वप्न का कोई ना कोई अर्थ अवश्य ही होता है। यदि किसी के सपने में सांप भी दिख जाए तो इसका भी विशेष अर्थ होता है। दोस्तों हम जब सो रहे होते हैं तो हम बिल्कुल ही अचेत अवस्था में होते हैं। इस अचेत अवस्था में होने के बाद भी हमारा ब्रेन हमें एक प्रकार का चलचित्र दिखाता है जिसे हम आम भाषा में 'सपना' कहते हैं। 


सोते हुए आप लोगों ने भी कई बार कई प्रकार के सपने देखे होंगे। कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हम नींद से उठने के बाद ही भूल जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी सपने होते हैं जिन्हें हम चाहकर भी भूला नहीं पाते हैं और सोचते रहते हैं कि आखिर ये सपना हमें क्यों आया। एक ऐसा ही सपना है सपने में सांप को देखना। यदि आप इस लेख को यहां तक पढ़ चुके हैं तो बहुत हद तक मुमकिन है कि आपको भी सपने में सांप नज़र आया है। दोस्तों हम आपको बता दे कि सपने में सांप को देखना बिल्कुल भी अशुभ सपना नहीं है। वैसे तो इसके कई सारे अर्थ निकाले जाते हैं लेकिन अधिकतर अर्थ आपके लिए फायदेमंद ही होते है। 



सावन में सांप का सपना आना और भी है खास


विशेष रूप से अगर सांप का सपना सावन के पवित्र महीने में आए तो इसका महत्व और भी ज़्यादा बढ़ जाता है। भगवान भोलेनाथ सांप को अपने गले में पहने रहते हैं और सावन का महीना उनको प्रिय भी है। यही कारण है कि सावन में सांप का सपना देखने को स्वप्न शास्त्र भी बहुत ज़्यादा शुभ मानता है। 



सपने में सांप को पकड़ते हुए देखना


यदि आपने सपने में सांप को पकड़ते हुए देखा है तो आपको इस तरह के सपने से आपको बिल्कुल भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। स्वप्न शास्त्र में इस तरह के सपने को बहुत ही अधिक अच्छा माना गया है। इस सपने का मतलब है कि भविष्य में जल्द ही आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। यह सपना ये इशारा भी करता है कि आपके जीवन की सारी परेशानियां बहुत जल्द ही दूर होने वाली हैं। 

Sapne me sanp ko dekhna




सपने में फन उठाया हुआ सांप देखना


यदि आप सोते समय अपने सपने में किसी ऐसे सांप को देखते हैं जिसने अपना फन उठाया हुआ है तो भी डरने या घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है। इस तरह का सपना भी बहुत अधिक शुभ होता है। इस प्रकार के सपने को देखने वाले को बहुत जल्द ही कहीं से कोई बड़ी संपत्ति मिल सकती है।

Sapne me sanp ko dekhna




सपने में सफेद रंग का सांप देखना


स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने में सफेद रंग का सांप देखना भी एक अच्छा सपना ही होता है। माना जाता है कि सफेद रंग का सांप देखना इस बात की ओर इशारा करता है की आपको बहुत जल्द ही समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा मिलने वाला है। हालांकि हम यह भी कहना चाहेंगे कि मान-सम्मान और प्रतिष्ठा की परवाह करने से व्यक्ति को बचना चाहिए। 

Sapne me sanp ko dekhna




सपने में पीले रंग का सांप देखना


भले ही सांप देखने में डरावने और स्वभाव से ज़हरीले होते हैं लेकिन इसके बावजूद भी पीले रंग के सांप दिखने में काफी सुंदर होते हैं। अगर आपको आपके  सपने में पीले रंग का सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपको जॉब या बिज़नेस के सिलसिले में  घर से कहीं दूर जाना पड़ सकता है। हालांकि आपको बता दे कि घर से दूर जाने की इस स्थिति में भी आपको लाभ ही मिलेगा। आप जिस कार्य के लिए बाहर जा रहे होंगे वो काम अवश्य ही पूरा होगा। 

Sapne me sanp ko dekhna




सपने में हरे रंग के सांप को देखना


इस लेख के कई पाठक ऐसे भी होंगे जिन्हें कभी सपने में कोई हरे रंग का सांप दिखा होगा। दोस्तों हरे रंग के सांप को देखने से आपको बिल्कुल भी डरने की ज़रूरत नहीं है। यह सपना आपको बताना चाहता है कि आपको आने वाले समय में बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। आपको कुछ ऐसे मौके मिलेंगे जिनकी तलाश आपको बहुत समय से थी। 


----------------------------------------------------------------------------------------

Read more:- *सपने में शिवलिंग देखना!

               *सपने में खुद को देखना!

----------------------------------------------------------------------------------------- 



सपने में सांप को उड़ते हुए देखना


अगर आपने अपने सपने में सांप को कभी उड़ते हुए देखा है तो ये अच्छा सपना होता है। ये सपना आपको बताना चाहता है कि आपके जीवन में उन्नति और प्रगति का मार्ग खुलने ही वाला है। दूसरी ओर अगर आप सपने में देखते हैं कि सांप किसी से डरकर भाग रहा है तो यह सपना उतना अच्छा नहीं है। ये सपना आपको संकेत देता है कि आपको आपके दुश्मनों से सावधान रहने की ज़रूरत है। आपके दुश्मन हो सकता है कि आपके खिलाफ किसी प्रकार का षड्यंत्र रच रहे हो। 



सपने में सांप को पानी में देखना


दोस्तों अगर आप भी सपने में पानी में सांप को चलता हुआ देखते हैं तो ये सपना दर्शाता है कि आप अपने पास्ट को लेकर गहरी सोच में डूबे हुए हैं। ऐसे हालात में आपको अपने मन और भावनाओं पर कंट्रोल रखने की सख्त ज़रूरत है। ऐसे सपने आने का ये भी मतलब होता है कि आपको अपने स्वास्थ का बहुत ख्याल रखने की ज़रूरत है।

Sapne me sanp ko dekhna




सपने में सांप को मारना


अगर आप सपने में देखते हैं कि आप सांप को मार रहे हैं तो यह एक शुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ है कि आप अपने दुश्मन से निजात प्राप्त करने वाले है। तो वहीं दूसरी ओर अगर आप सपने में देखते हैं कि सांप ने आपको डस लिया है तो ये एक खराब तरह का सपना है। यह सपना आपको बताना चाहता है कि आने वाले समय में आपको कोई बड़ी बीमारी हो सकती है। 



अंतिम शब्द: दोस्तों हम आशा करते हैं कि इस लेख के माध्यम से हम आपको बता पाए हैं कि सपने में सांप को देखना किस तरह का सपना होता है। अगर फिर भी आपका कोई प्रश्न है तो आप कमेंट बॉक्स में अपना सवाल छोड़ सकते हैं। हम आपको अवश्य ही उचित उत्तर देंगे। इस तरह के और भी लेख पढ़ते रहने के लिए आप हमारे वेबसाइट पर आते रहें। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने